Menu
blogid : 2262 postid : 191

क्या काला जादू सच में होता है ? (पार्ट-2)- Hindi story

कहानियां
कहानियां
  • 120 Posts
  • 28 Comments

फिर? अब मैं अपनी उत्सुकता छिपा नहीं पा रही थी।

मेरे पति, बबलू जी का तो कहना है कि उनको ऐसे लोगों पर विश्वास नहीं होता है। लेकिन आंटी हमारे घर में तो उस औरत के कारण बहुत खलबली मच गई है..। सोनिया का गला भर आया था।

क्या मतलब?

उस औरत ने भाभी से कहा है कि उसका बुखार ठीक न होने का एक कारण यह है कि किसी ने उस पर जादू-टोना कर रखा है और टोना करने वाली स्त्री इसी घर में रहती है।

सोनिया के आंसू बहने लगे थे।

मनीषा उसके लिए एक गिलास पानी ले आई। वह कुछ संभली, फिर बोली, आंटी, वह कहती है कि टोना करने वाली का नाम स अक्षर से शुरू होता है। स अक्षर से तो मेरा नाम शुरू होता है।

Read:प्यार पर आंखें बंद कर भरोसा मत करना


कितनी बेतुकी बात है। यह सब अज्ञान का अंधेरा है, मनीषा बडे भावपूर्ण ढंग से अपना ज्ञान बघारती हुई बोली।

मनीषा यह अंधेरा खतरनाक  है। यह सारे परिवार को तोड रहा है। इस अंधविश्वास ने हमारे घर के माहौल में जहर घोल दिया है। सब मुझे संदेह से देखते हैं.., सोनिया की आंखें भर आई थीं। नीरू और उसके पति पढे-लिखे हैं। तुम्हारे ससुर साहब भी पढे-लिखे और सुलझे हुए इंसान हैं। मैंने कहा।

आंटी, उस औरत ने तो सबकी आंखों पर भ्रम और अविश्वास की पट्टी बांध दी है। मेरे पति को छोड कर सभी नीरू भाभी के पक्ष में हैं। भाभी ने तो मुझसे बात करना ही बंद कर दिया है, उसकी आंखों से आंसू गिरने लगे थे।

सोनिया की बातें सुन कर मेरा खून खौलने लगा। एक बाहरी स्त्री के जाल में फंस कर घर-परिवार बंट रहा है। शांता बहन जी को मैं पिछले बीस वर्षो से जानती हूं। वह तो मुझे वहमी स्त्री नहीं लगीं। ज्ारूर यह काम उस बाहरी स्त्री का ही होगा, जो हंसता-खेलता परिवार बिखरने लगा है।

Read:पर्दे के पीछे बहुत बार अपनी लाज को बेचा है


दो ही दिन बाद पता चला कि सोनिया अपने पति व बच्चों के साथ घर छोड कर चली गई है। एक दिन अचानक पता चला कि वे घर बेच कर जा रहे हैं। मुझे झटका सा लगा और मनीषा भी परेशान हो गई। वह तो हर समय बबलू-टिंकू से लडती रहती थी, हर साल उन्हें राखी भी बांधती थी। जब मुझसे न रहा गया तो मैं शांता से मिलने चली गई। मुझे देख कर नीरू दूसरे कमरे में चली गई। उसने मुझे अनदेखा कर दिया। किसी ने ठीक ही कहा है कि नफरत का अंधेरा नम्रता और प्रेम को अपने पास नहीं फटकने देता। पहले तो नीरू प्यार से मिलती थी। पांव छूती थी और सबका आशीर्वाद लेती थी। वह मुझसे क्यों नाराज थी, यह मेरी समझ में नहीं आया।

शांता बहन के चेहरे की रौनक भी न जाने कहां लुप्त हो गई थी।

शांता बहन, सुना है कि आप घर बेच कर जा रही हो? मैंने परेशान हो कर पूछा।

उन्होंने हां में सिर हिलाया और रोने लगीं। मैं पास बैठ गई। उनके दोनों हाथ अपने हाथों में ले लिए और उन्हें शांत करने की कोशिश करने लगी। उनके आंसू थमे तो बोलीं, सोनिया कितनी भोली दिखती थी। लेकिन चुपके-चुपके वह हम सबकी जिंदगी में जहर घोलती रही। उसने नीरू पर न जाने क्या टोना किया है कि उसका बुखार ही नहीं उतर रहा था।

Read:हसीनाएं जो पति के बिना गुजारती हैं रात !!


मैं उनके मुंह से ऐसी बातें सुन कर सुन्न हो गई। शांता बहन के सोचने का ढंग पूरी तरह बदल चुका था। मैंने कहीं पढा था कि भ्रम सच्चाई की ओर जाने से रोक देता है।

मैंने सोनिया के पक्ष में कुछ कहना चाहा परंतु वह कुछ भी सुनने के मूड में नहीं थीं।

माफ करना शांता बहन, आपका नाम भी श अक्षर से शुरू होता है। स व श तो एक ही श्रेणी में आते हैं..।

तुम्हारे कहने का अर्थ क्या है? तुम सोनिया का पक्ष लेकर मुझसे बहस करने आई हो? तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई यह सब कहने की? वह गुस्से से तमतमा गई। मैं वहां से चली आई, उन्हें समझाने का फायदा नहीं था।

..एक दिन घर के सामने एक ट्रक खडा देखा तो पता चला कि घर बिक गया है। जाते समय भी वे लोग हमसे मिल कर नहीं गए। पिछले बीस सालों का साथ रेत की तरह हाथ से फिसल गया। दुखी होने के सिवा हम कुछ नहीं कर सकते थे। सोनिया का भी पता-ठिकाना नहीं था कि उससे संपर्क करते।


दो वर्ष बीत गए। धीरे-धीरे उस परिवार की यादें और बातें हमारे बीच कम होने लगीं। फिर एक दिन अचानक सोनिया अपने पति बबलू और बच्चों के साथ हमारे घर आई। उन्हें देख कर हमारी प्रसन्नता का अंत नहीं था। सोनिया भी चहक रही थी। उसके चेहरे पर पहले जैसी ही सदाबहार मुस्कान थी।

कहने लगी, आंटी अब सब ठीक हो गया है। हम घर से निकल गए, फिर मकान-दुकान सब बिक गया। तीन हिस्से किए गए। सबने नए सिरे से काम शुरू किया, लेकिन किसी को भी सफलता नहीं मिली। धीरे-धीरे उस स्त्री का जादू भी नीरू भाभी के बुखार की तरह सबके सिर से उतरने लगा..। अंधविश्वास का अंधेरा छंटा तो सबने मुझसे माफी मांगी और साथ रहने को कहा। अब हम फिर से साथ रहने लगे हैं। माता जी और नीरू भाभी आपसे भी माफी मांगना चाहती हैं। बहुत शर्मिदा हैं वे लोग..।

सोनिया की बात पूरी होती, इससे पहले ही मनीषा ने चहकते हुए कहा, सोनिया भाभी, यह माफी-वाफी का चक्कर छोडो। मैं तो आंटी के हाथ की कढी, पूरी-आलू खाने के लिए न जाने कबसे बेताब हूं। बस अभी चलने को तैयार हूं। बबलू और टिंकू भैया से भी तो दो साल की राखी का हिसाब लेना है। चलो मम्मी चलें..। हम सब खिल-खिलाकर हंस दिए।

Read:माधुरी नहीं अब पूनम पांडे की जरूरत है !!

इन्होंने बॉलीवुड को ‘एम’ अभिनेत्रियां ही दी हैं


Tags: horror stories, horror stories in hindi, horror story in hindi, horror story, black magic, black magic in hindi, black magic story, black magic stories,काला जादू

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh